Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 21वां मैच धर्मशाला स्थित एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक विजयी रही हैं ऐसे में यह मुकाबला धमाकेदार होने वाला है। दोनों टीमों ने चार-चार मैच जीते हैं और आज लगातार पांचवीं जीत के लिए उतरेंगी। इस दौरान इन खिलाड़ियों पर नजर रहने वाली हैं। आइए जानते हैं- 

रोहित शर्मा बनाम ट्रेंट बोल्ट 

रोहित शर्मा हमेशा बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का शिकार रहे हैं और इसलिए ट्रेंट बोल्ट के बीच की लड़ाई देखने लायक होगी। दोनों के बीच खेली गई 13 पारियों में ट्रेंट बोल्ट ने 137 गेंदों में चार बार रोहित को आउट किया है जिसमें 90 गेंदें डॉट थीं, जबकि रोहित शर्मा ने इतनी ही गेंदों में 22.25 की औसत से 89 रन बनाए हैं। 64.96 का खराब स्ट्राइक रेट रहा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि फॉर्म में चल रहे रोहित धर्मशाला में बोल्ट से कैसे निपटते हैं। 

विराट कोहली बनाम मिचेल सैंटनर 

विराट कोहली और मिचेल सैंटनर के बीच भी मुकाबला होगा। बाएं हाथ के स्पिन के खिलाफ कोहली का संघर्ष न्यूजीलैंड के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके पास मिशेल सेंटनर के रूप में बाएं हाथ का ऑर्थोडॉक्स स्पिनर है। दोनों के बीच 14 पारियों में सेंटनर ने 214 गेंदों में तीन बार विकेट लिए हैं जिसमें 89 डॉट बॉल हैं। कोहली ने 50.33 की औसत से 151 रन बनाए हैं। कोहली को संभालने की जिम्मेदारी मिचेल सैंटनर पर होगी। 

टॉम लाथम बनाम कुलदीप यादव 

कुलदीप यादव और टॉम लाथम के बीच मुकाबला बराबरी का है। दोनों के बीच हुई 6 पारियों में टॉम लाथम ने 48.50 की औसत से 97 रन बनाए हैं, जबकि कुलदीप यादव ने 30 गेंदें डॉट रखते हुए 2 बार विकेट लिए हैं।