Sports

खेल डैस्क : धर्मशाला में क्रिकेट विश्व कप के 21 मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड पर मिली 4 विकेट से जीत पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर करने से रोककर जीत सुनिश्चत कराई। रोहित शर्मा ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी हुई है, लेकिन काम अधूरा ही है।

 

शमी के पास क्लास और अनुभव है और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथ से लपका है। एक समय न्यूजीलैंड ने काफ़ी बड़ी साझेदारी खड़ी की थी, लेकिन हमारे गेंदबाज़ों ने बेहतरीन वापसी कराई। शुभमन और मैं एक-दूसरे की मदद करते हैं और भले ही हम बड़ा स्कोर नहीं बना सके, लेकिन जीत से खुश हैं। कोहली के बारे में क्या ही कहना है।

 

सालों से वो इस काम को करते आ रहे हैं। हमने कुछ कैच छोड़े, लेकिन हमारे खिलाड़ी अच्छे हैं। अपनी टीम की हार पर न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने कहा कि आखिरी 10 ओवरों का हम बल्ले से लाभ नहीं ले पाए। अंतिम ओवरों में भारत की गेंदबाज़ी शानदार रही।

 

डैरिल और रचिन ने अंतिम 10 ओवरों के लिए बढ़िया सेटअप किया था। कोहली ने एक शानदार पारी खेली। उन्होंने खेल को संभाला और बाकी लोगों का काम आसान किया। कप्तान के तौर पर आपकी कई जिम्मेदारियां होती हैं जो आपको निभानी होती हैं। कोहली के पास हर प्लान का जवाब था। आज के मुकाबले में मोहम्मद शमी, प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

 

इस अवसर पर शमी ने कहा कि इतने लंबे समय बाद टीम में वापसी करने पर आपको आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत होती है और इस मैच ने मेरे लिए वही किया है। अगर टीम अच्छा कर रही हो तो बाहर बैठना मुश्किल काम नहीं है। अगर आपके साथी अच्छा कर रहे हैं तो आपको उनका समर्थन करना चाहिए। टीम के हित में कुछ भी करने को तैयार हूं।