Sports

हैदराबाद : भारत के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने हैदराबाद टेस्ट का पहला दिन खत्म होने के बाद नाबाद 76 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यशस्वी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे हमने उसका आनंद लिया और उन्होंने पहले ओवर से ही स्पिनरों को निशाना बनाया। शुरुआत में ही उन्हें असहज करना अच्छा था। अक्षर विशेष रूप से बेयरस्टो को आउट करके काफी खुश थे। बाएं हाथ के इस स्पिनर की गेंद लेग साइड की तरफ टप्पा खाने के बाद तेजी से घूमी और बेयरस्टो का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया। उन्होंने कहा कि वह गेंद वास्तव में अच्छी निकली। हम बात कर रहे थे कि अगर गेंद वहां से टर्न लेती है तो यह बहुत अच्छा होगा क्योंकि कुछ गेंद टर्न कर रही थी। पगबाधा से बचने के लिए बेयरस्टो चौथे स्टंप पर खड़े होकर खेल रहे थे।

 

 


अक्षर ने कहा- इसलिए मैंने स्टंप्स पर गेंदबाजी करने के बारे में सोचा क्योंकि उन्होंने स्टंप्स के करीब कुछ कट शॉट मारे थे। यही योजना थी और वहां से जो गेंद टर्न हुई वह काफी अच्छी थी। आपने मेरा जश्न देखा होगा। भारतीय स्पिनरों से निपटने की कोशिश में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कई बार रिवर्स स्वीप का इस्तेमाल किया और अक्षर ने कहा कि प्रतिद्वंद्वियों की आक्रामक मानसिकता ने उनके विकेट लेने की संभावनाओं को बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि मैं कप्तान से बात कर रहा था कि वे स्वीप और रिवर्स स्वीप खेल रहे थे और हम देख रहे थे कि रिवर्स स्वीप कहां जा रहे है इसलिए हमने प्वाइंट पर क्षेत्ररक्षण को थोड़ा पीछे रखा।

 


अक्षर ने कहा कि हमने टीम बैठक में इस बारे में बात की थी और हमारे पास इसके लिए एक योजना थी। यह अच्छा था कि वे आक्रमण करना चाहते थे और इससे उन्हें आउट करने का मौका मिला। अक्षर ने कहा कि आरजीआई स्टेडियम की पिच से चिंताजनक टर्न नहीं मिल रहा था और भारतीय गेंदबाजों का इंग्लैंड को 246 रन पर आउट करना अच्छा प्रयास था। उन्होंने उम्मीद जताई कि बल्लेबाज दूसरे दिन देर तक खेलेंगे और टीम को मजबूत बढ़त दिलाएंगे।