Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेतली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। बहरहाल, टीम इंडिया ने नितीश रेड्डी के 74, रिंकू सिंह के 53 और हार्दिक पांड्या के 32 रनों की बदौलत 9 विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया ने यह स्कोर तब खड़ा किया जब टीम ने महज 41 रन पर ही 3 विकेट गंवा लिए थे।


टीम इंडिया : 221/9 (20 ओवर)
टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। 41 रन पर ही भारत ने संजू सैमसन 10, अभिषेक शर्मा 14 और कप्तान सूर्यकुमार यादव के विकेट गंवा लिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम को नितीश रेड्डी और रिंकू सिंह का सहारा मिला। आईपीएल स्टार ने अपने टैलेंट को दिल्ली के मैदान पर दिखाया और 108 रन की साझेदारी की। रेड्डी ने जहां 34 गेंदों पर 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए तो वहीं, रिंकू सिंह ने 29 गेंदों पर 5 चौके और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। इस दौरान हार्दिक पांड्या भी रंग में दिखे। उन्होंने 19 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। रियान पराग ने 6 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 15 रनों का सहयोग दिया और भारत को 221 रनों तक पहुंचने में मदद की। 

 

हेड टू हेड 

कुल मैच: 15
भारत: 14
बांग्लादेश: 1
ड्रा: 0 

पिच रिपोर्ट 

180 से ज़्यादा रन और स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि इस साल अरुण जेटली स्टेडियम में बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन परिस्थितियां रही हैं। परिस्थितियां स्ट्रोक खेलने के लिए अनुकूल होंगी, साथ ही दिल्ली में छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड भी होगी। ऐसे में रनों की बरसात होने की उम्मीद की जा सकती है। 

मौसम 

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, लेकिन नमी के कारण थोड़ा गर्म महसूस हो सकता है। बारिश या बादलों की कोई संभावना नहीं है। 

प्लेइंग 11 

भारत : संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव

बांग्लादेश : परवेज़ हुसैन इमोन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान