Sports

ग्वालियर : बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने शुक्रवार को कहा कि उनकी नए लुक वाली टीम टेस्ट श्रृंखला में मिली हार को भुलाकर भारत के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला में आक्रामक क्रिकेट खेलेगी। भारत ने टेस्ट श्रृंखला में बांग्लादेश को 2-0 से शिकस्त दी थी। टी20 श्रृंखला रविवार को यहां नए श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी। शंटो ने कहा कि सच कहूं तो हम इस श्रृंखला को जीतना चाहते हैं। हम आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। अगर आप पिछले विश्व कप में हमारे प्रदर्शन को देखें तो हमारे पास सेमीफाइनल में खेलने का अच्छा मौका था लेकिन हम चूक गए। पर यह एक नई टीम है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी यहां अच्छा क्रिकेट खेलेंगे।
 

बांग्लादेश के कप्तान ने कहा कि वह टेस्ट श्रृंखला में अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में नहीं सोचेंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि हमने टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिखाया। हम इस बारे में नहीं सोच रहे हैं कि हमने पहले क्या किया है। परयह हमारे लिए अहम श्रृंखला है और हम सभी जानते हैं कि टी20 का खेल पूरी तरह से अलग होता है। यह मैच के दिन जो अच्छा खेलेगा, वो ही मैच जीतेगा।

 

भारत और बांग्लादेश दोनों की टीमें नये रूप में मैदान पर उतरेंगी युवा खिलाड़ी शामिल होंगे। भारत की टीम पूरी तरह से नई होगी जिसकी अगुआई सूर्यकुमार यादव करेंगे जबकि बांग्लादेश की टी20 टीम में केवल 5 खिलाड़ी होंगे जो टेस्ट टीम का भी हिस्सा थे। 

शंटो ने कहा कि श्रृंखला का पहला मैच नये मैदान पर है तो पिच का बर्ताव अनुमान लगाने जैसा ही रहेगा। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि यह बहुत अलग मैदान है। नया मैदान है और हमें विकेट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन हमने पिछले कुछ दिनों में अभ्यास सत्र किए और हमने यह पता लगाने की कोशिश की कि विकेट कैसा बर्ताव करेगा।