Sports

खेल डैस्क : टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 के अभियान के तहत भारतीय टीम ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मुकाबला खेला जिसमें भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तेजतर्रार फिफ्टी लगाकर दर्शकों का ध्यान खींच लिया। कार हादसे के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले पंत ने वहां खूब रन बनाए थे। इसी वजह से उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली। पंत ने मौके को भुनाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैचों में 32 गेंदों पर 53 रन (रिटायर्ड हर्ट) जड़ दिए। 


शाकिब के ओवर में 21 रन खींचे
पंत ने छठा ओवर फेंकने आए शाकिब अल हसन की पहली ही गेंद से आक्रमक रुख अपनाए रखा। पंत ने पहली गेंद पर स्विप मारी जोकि छक्के के लिए चली गई। अगली गेंद पर पंत ने रिवर्स स्वीप लगाई जोकि फील्डर के ऊपर से बाऊंड्री पार हो गई। पंत ने तीसरी गेंद पर 2 तो चौथी पर 1 रन लिया। पांचवीं गेंद पर रोहित ने एक रन लेकर फिर से पंत को स्ट्राइक दे दी। पंत पीछे नहीं हटे। उन्होंने स्लॉग स्वीप लगाई जोकि मिड विकेट के ऊपर से छक्के के लिए गई। इस तरह पंत ने शाकिब के ओवर से 21 रन खींच लिए।

 


पंत ही पहली च्वाइंस
टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया के पास ऋषभ पंत के अलावा संजू सैमसन जैसे दो विकल्प हैं। बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में संजू सैमसन को ओपनिंग पर मौका दिया गया था। सैमसन रोहित के साथ क्रीज पर आए थे। हालांकि वह मौके का फायदा नहीं उठा पाए और छह गेंद पर 1 रन बनाकर आऊट हो गए। वहीं, पंत ने अपने मौके को भुनाया और चार चौके और चार छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर फिफ्टी जड़ी और प्रशंसकों का दिल भी जीत लिया।


वॉर्मअप मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।
बांग्लादेश : लिटन दास, सौम्या सरकार, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, जेकर अली (विकेटकीपर), महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तनजीद हसन, तनजीम हसन साकिब, तनवीर इस्लाम