Sports

खेल डैस्क : हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच के दौरान रवि बिश्नोई 50 टी20ई विकेट लेने वाले संयुक्त तौर पर तीसरे सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन गए। बिश्नोई ने अपने दूसरे ओवर में लिटन दास को आउट कर अपनी 33वीं पारी में मील का पत्थर हासिल किया। उन्होंने अर्शदीप सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की। मैच के छठे ओवर में बिश्नोई ने नजमुल हुसैन शान्तो का भी विकेट लिया और बांग्लादेश की लक्ष्य का पीछा करने की तमाम संभावनाओं को चकनाचूर कर दिया। उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका। किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज 50 T20I विकेट लेने का रिकॉर्ड कुलदीप यादव के नाम है, जिन्होंने 30 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। युजवेंद्र चहल 34 पारियों में यह उपलब्धि हासिल कर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।


50 T20I विकेट लेने के बाद रवि बिश्नोई ने कहा कि इस रिकॉर्ड को बनाने पर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। जब आपकी टीम में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हो तो दबाव अच्छा होता है। मैं इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहता था। खेल को बाहर से देखना भी अच्छा लगता है। आपको खुद पर काम करने और उसके अनुसार चीजों पर काम करने की जरूरत है। मुझे कुछ दिनों का ब्रेक मिला था, इसलिए मैंने इसका भरपूर फायदा उठाने की कोशिश की।

 

 


राजस्थान के क्रिकेटर हैं रवि बिश्नोई 
रवि बिश्नोई राजस्थान से आते हैं। वह राजस्थान के क्रिकेट के इतिहास में जाना पहचाना नाम है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हैं। वह दाएं हाथ से लेग ब्रेक स्पिन गेंदबाजी करते हैं और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। वह साल 2020 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे। बिश्नोई के नाम पर 33 मैचों में 50 टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। वह आईपीएल के 66 मैचों में 63 विकेट ले चुके हैं।

 

ऐसा रहा हैदराबाद टी20
टीम इंडिया ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में रिकॉर्डतोड़ 297 रन बनाए। भारत को इतने बड़े स्कोर तक संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ले गए। सैमसन ने जहां 47 गेंदों पर 111 रन बनाए तो वहीं, सूर्यकुमार ने 35 गेंदों पर 75 रनों का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या ने भी 18 गेंदों पर 47 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 7 विकेट पर 164 रन ही बना पाई। बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने 42 तो तौहीद ने 63 रनों का योगदान दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, मयंक यादव
बांग्लादेश : परवेज़ हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब