Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखते हुए लगातार चौथी जीत हासिल कर ली है। बांग्लादेश के खिलाफ पुणे के मैदान पर खेले गए मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक की बदौलत टीम इंडिया (Team india) ने 7 विकेट से जीत हासिल की। जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि यह एक अच्छी जीत थी जिसका हमें इंतजार था। हमने अच्छी शुरुआत नहीं की, लेकिन लोगों ने बीच के ओवरों में और अंत में इसे वापस खींच लिया। इन सभी मैचों में हमारी फील्डिंग शानदार रही है, यह कुछ ऐसा है जो आपके नियंत्रण में है। 


यह भी पढ़ें:-  सारा तेंदुलकर आई मैदान पर, Shubman Gill ने जड़ दी फिफ्टी, टि्वटर पर लग गया Memes का मेला

 

 

रोहित ने इस दौरान मैच में जख्मी हुए हार्दिक की चोट पर भी अपडेट दी। उन्होंने कहा कि वह (हार्दिक) थोड़ा दर्द महसूस कर रहा है। वास्तव में कोई बड़ी बात नहीं है। हम देखेंगे कि कल सुबह वह कैसा रहता है। फिर योजना बनाएंगे कि आगे कैसे बढ़ना है। रोहित बोले- टीम में हर कोई दबाव से गुजर रहा है, भीड़ बड़ी संख्या में आ रही है। स्टैंड भरे हुए हैं। दर्शकों ने हमें निराश नहीं किया है। वे शानदार रहे हैं और मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, वे और तेज होते जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें:-  जड्डू मुझे माफ करना... शानदार शतक लगाकर Virat Kohli बने प्लेयर ऑफ द मैच


आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर सकते हैं। गेंदबाज यह समझने में चतुर थे कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है। जड्डू गेंद और कैच में शानदार थे, लेकिन आप शतक को नहीं हरा सकते। हम एक समूह के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, खेल के मैदान में सभी प्रदर्शनों के लिए एक पदक है और यह कुछ ऐसा है जो हर किसी को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है। 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs BAN : रविंद्र जडेजा के यूनीक सेलिब्रेशन का खुला राज, फील्डिंग कोच के भी खड़े हो गए थे हाथ

 


मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। तंजीद हसन और लिटन दास ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। दोनों ने अर्धशतक लगाए। बांग्लादेश के मध्यक्रम में कप्तान शांतो 8 तो मेहदी हसन मिराज 3 तो तौहिद 16 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद मुशफिकुर रहीम ने 38 महमदुल्लाह ने 36 गेंदों पर 46 रन बनाकर स्कोर 256 तक पहुंचा दिया।

 

जवाब में भारतीय टीम ने शुभमन गिल और रोहित शर्मा की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। रोहित शर्मा ने 40 गेंदों पर 48 तो शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 53 रन बनाए। इसके बाद विराट कोहली ने एक छोर संभाल लिया। श्रेयस अय्यर 19 रन बनाकर आऊट हुए। केएल राहुल (34) ने क्रीज पर आते ही बड़े शॉट लगाए। विराट ने भी इसी बीच 97 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत दिला दी।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
बांग्लादेश : लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम