Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान ने ऑस्ट्रेलिया के उस हरफनमौला खिलाड़ी की प्रशंसा की है, जो फिलहाल भारत के खिलाड़ी वनडे सीरीज में कहर भरपा रहा है। ये खिलाड़ी है मिशेल मार्श...जहीर ने मिशेल मार्श की तारीफ करते हुए उन्हें पावर-पैक खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा कि वह ऐसा खिलाड़ी जो अब रुकने वाला नहीं है। मार्श के नाबाद अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने विजाग के डॉ वाईएस राजा रेड्डी स्टेडियम में भारत को महज 11 ओवर में ही 10 विकेट से हरा दिया था। 

क्रिकबज से बात करते हुए, खान ने कहा कि मार्श अच्छी फॉर्म के साथ भारत में वनडे सीरीज के लिए आए थे और पहले दो मैचों में उन्होंने आत्मविश्वास दिखाया है। मार्श ने पहले मैच में 81 रन बनाए, जबकि विजाग में 66 रन बनाकर नाबाद रहे। जहीर ने कहा, "यह आपनी टीम को मजबूत स्थिति में डालता है। वह ऐसा खिलाड़ी है जो रुकने वाला नहीं है। मार्श की सबसे अच्छी खासियत यह है कि वो पूरी ताकत के साथ बल्लेबाजी करने में सक्षम रहता है। वास्तव में, उसके 90 प्रतिशत रन लगातार बाउंड्री से आते हैं। वह एक पावर-पैक खिलाड़ी है।"

PunjabKesari

जहीर खान ने कहा, "वह तेज रफ्तार से बल्लेबाजी करता है और इस खिलाड़ी का एक और उदाहरण है जो सीरीज के पहले मैच में फॉर्म में आता है और फिर उसे अगले मैच में भी जारी रखता है। जब आपके पीछे रन होते हैं, तो आपके पास हमेशा आगे बढ़ने का आत्मविश्वास होता है।” 

44 वर्षीय जहीर ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि हेड ने भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में पूरी तरह से अच्छी बल्लेबाजी की है। हेड ने 30 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। हेड ने कहा, "दूसरे छोर से मार्श रन बना रहे थे। तो हेड भी रनों की रफ्तार देख गेंदबाजों पर हावी हो गए। कई बार, भले ही आपने उस तरह का प्रभाव डाला हो, लेकिन कई बार ध्यान नहीं जाता है। उसने खूबसूरती से बल्लेबाजी की है और मैं सभी पारियों में इसी तरह से बल्लेबाजी करता रहा हूं।''