Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच आज दोपहर 1.30 बजे राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने पहले दो मैचों में जीत दर्ज की है और ऐसे में टीम सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया अपनी साख के लिए खेलेगा और मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा। 

हेड टू हेड 

कुल मैच : 148
भारत : 56 जीत
ऑस्ट्रेलिया : 82 जीत
नो रिजल्ट : 10

पिच रिपोर्ट 

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए सचमुच स्वर्ग है, जहां वे शुरू से ही गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने के लिए उत्सुक होंगे। हालांकि गेंदबाज, चाहे तेज गेंदबाज हों या स्पिनर खुद को लगातार दबाव में पाएंगे जिससे यहां विकेट लेने के लिए असाधारण प्रयासों की आवश्यकता होगी। 

मौसम 

मौसम का पूर्वानुमान ज्यादातर साफ स्थितियों का संकेत देता है, केवल 20 प्रतिशत वर्षा की संभावना है। तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा जबकि नमी लगभग 65 प्रतिशत रहने का अनुमान है, साथ ही 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हल्की हवा भी चलेगी। 

ये भी जानें 

वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा का औसत 59.23 है, जिसमें उन्होंने इस विपक्षी टीम के खिलाफ 8 अर्धशतक और 8 शतक लगाए हैं। 
2022 के बाद से मोहम्मद सिराज के पास इस चरण में 4.16 की अविश्वसनीय इकॉनमी रेट से, प्रारूप में 32 पावरप्ले विकेट हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा