Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयन पैनल ने रविवार (22 मई) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए टीम इंडिया की 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम में जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई है। कप्तान के रूप में अपनी नियुक्ति पर राहुल ने प्रसन्नता व्यक्त की है। 

आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में केएल राहुल ने कहा कि अपने देश का नेतृत्व करना हमेशा एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात होती है। एक बार फिर यह मौका पाकर बहुत खुश हूं, इसका बेसब्री से इंतजार है। लेकिन अभी के लिए मेरा दिल लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ है। हमारे पास दो दिनों में नॉकआउट मैच आने वाले हैं, इसलिए मैं इसके बारे में स्विच कर रहा हूं। मैं इस आईपीएल ट्रॉफी को जीतना चाहता हूं और फिर खुद को कुछ दिन का ब्रेक देना चाहता हूं और फिर भारतीय टीम के बारे में सोचना चाहता हूं। 

केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने आईपीएल 2022 लीग चरण को तीसरे स्थान पर समाप्त कर दिया और वे 25 मई को ईडन गार्डन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से एलिमिनेटर में भिड़ेंगे। राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ जून से शुरू हो रही टी20 सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे जबकि ऋषभ पंत को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी भारतीय टी20 टीम में वापसी की, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली। 

दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : 

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 
 

.
.
.
.
.