Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके गौतम गंभीर ने विश्व कप के फाइनल को लेकर कहा कि आस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड और भारत में से एक टीम फाइनल में पहुंचेगी। 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप का आगाज होगा और 14 जुलाई को फाइनल मैच खेला जाएगा। 

एक इंटरव्यू में गंभीर ने कहा कि डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचना तय है। वहीं, गंभीर का मानना है कि भारत या इंग्लैंड में से कोई एक टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। उन्होंने कहा, 'मेरी नजर में ऑस्ट्रेलिया सबसे प्रबल दावेदार है और उनको फाइनल मैच खेलना ही चाहिए।' पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया का वनडे में प्रदर्शन करते हुए हाल में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में शानदार वापसी की। ऑस्ट्रेलिया भारत को उसी के घर भारत में 10 साल बाद वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से और पाकिस्तान को यूएई में 5-0 से क्लीनस्वीप किया था।

गंभीर ने कहा, 'फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड या भारत में से कोई एक टीम खेल सकती है। इंग्लैंड को चुनने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है और उनके (इंग्लैंड) पास हर पोजिशन के लिए बढ़िया क्रिकेटर हैं। भारतीय टीम के बारे में गंभीर ने कहा, 'टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा पर काफी ज्यादा निर्भर रहेगी। बल्लेबाजी में विराट और रोहित को बड़ी पारियां खेलनी होंगी।' वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। 

.
.
.
.
.