Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दौरे पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के पास खुद को साबित करने का बढि़या मौका है।

हरभजन ने एक टीवी चैनल पर बातचीत में कहा, ‘केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा बड़े खिलाड़ी हैं और उन्हें विराट की गैरमौजूदगी में खुद को साबित करने का मौका मिलेगा।विराट एक बड़े खिलाड़ी हैं और वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाते हैं तो रन बनाते हैं। उनकी गैरमौजूदगी में कुछ खिलाड़यिों के पास आगे बढ़ने का मौका होगा।' 

भारतीय कप्तान विराट कोहली 27 नवंबर से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज और 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के बाद स्वदेश वापस लौट आएंगे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोडर् (बीसीसीआई) से पितृत्व अवकाश की मंजूरी मांगी थी जो उन्हें मिल गई है। भारत के लिए 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट ले चुके हैं हरभजन सिंह ने कहा कि अगर रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत करते हैं तो यह बड़ी बात होगी। 

उल्लेखनीय है कि रोहित ने 2019-20 में भारत के लिए टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत की थी। इससे पहले रोहित को चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच छोड़ने पड़े थे, अब वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वापसी करेंगे। 

.
.
.
.
.