Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने मोहाली के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया पहला वनडे मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर रोकने के बाद शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों की बदौलत टीम इंडिया ने रोमांचक जीत हासिल की।

 

 

जीत हासिल कर भारतीय कप्तान केएल राहुल बेहद खुश दिखे। राहुल को विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए पहले दो वनडे मैचों का कप्तान बनाया गया है। मैच खत्म होने के बाद जब उनसे इस बाबत सवाल पूछा गया तो उनकी मजेदार रिएक्शन सामने आई। राहुल बोले- ऐसा मेरे साथ पहली बार नहीं हुआ है। मेरे साथ हमेशा ऐसा होता है। मुझे इसकी आदत है और मुझे यह पसंद भी है।

 


राहुल ने मोहाली के मैदान पर खेलने पर कहा कि यहां दोपहर में तीव्रता बहुत अच्छी थी, कोलंबो के बाद शुरुआत में यह स्वर्ग जैसा महसूस हुआ लेकिन यह वास्तव में गर्म था। यह शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण था लेकिन हम सभी काफी समय से फिटनेस पर काम कर रहे हैं और यह मैदान पर दिखा भी। हमने केवल पांच गेंदबाजों को मौका दिया और सभी ने अपने कोटे के 10 ओवर फेंके। 

 

 


राहुल ने कहा कि शुभमन के आउट होने के बाद सेट बल्लेबाज को आउट करना थोड़ा मुश्किल था। लेकिन मैं सूर्या के साथ अच्छी साझेदारी बनाने में कामयाब रहा। हमें ऐसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खुद को डालने की जरूरत है। वहीं, सूर्या के साथ साझेदारी पर राहुल ने कहा कि हम अच्छे क्रिकेट शॉट्स लगाने, स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में बात करते रहे और हमारे सभी बल्लेबाज इस पर काम कर रहे हैं। हम उलझना नहीं चाहते थे, हम हमेशा बराबरी पर थे इसलिए हम इसे गहराई तक ले जाना चाहते थे।

 

 


मैच की बात करें तो पहले मोहम्मद शमी ने अपनी शानदार गेंदबाजी से पांच विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर रोक दिया तो बाद में  4 भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को 49वें ओवर में जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जहां डेविड वार्नर ने अर्धशतक लगाया था तो भारत की ओर से ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल के बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाए।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस (सी), सीन एबॉट, एडम जम्पा।