Sports

खेल डैस्क : लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर आईपीएल कमेंट्री बॉक्स में एंट्री करने जा रहे हैं। सिद्धू ने आगामी आईपीएल में कमेंट्री करने के लिए आधिकारिक प्रसारणकर्ताओं को हामी भर दी है। वह मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच आईपीएल 2024 के उद्घाटन मुकाबले में कमेंट्री करते नजर आएंगे। कमेंट्री बॉक्स में इसी साल सिद्धू 10 साल बाद वापसी करेंगे। 60 साल के सिद्धू ने आगामी आईपीएल पर भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों पर एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बेबाक राय भी रखी। 


सिद्धू ने कहा कि जब मैंने क्रिकेट छोड़ा था तो कमेंट्री में शामिल हो गया। मुझे नहीं पता था कि यह कुछ ऐसा है जो मैं कर सकता हूं। मैं (शुरुआत में) बहुत आश्वस्त नहीं था, लेकिन विश्व कप के 10-15 दिन बाद, सिद्धूवाद शब्द सामने आया। मैं एक ऐसी गली में चल रहा था जिस पर कोई नहीं चल रहा था। यह सिधुवाद की गली थी। पूरे टूर्नामेंट के लिए मैं 60-70 लाख से लेकर आईपीएल में प्रति दिन 25 लाख ले रहा था। संतुष्टि पैसे से नहीं थी, संतुष्टि इस बात की थी कि समय उड़ जाएगा। यह खूबसूरत था। 


सिद्धू ने कहा कि मेरे जीवन का रहस्य यह है कि मैं स्विच ऑन और स्विच ऑफ करता हूं। मेरे लिए राजनीति से स्विच ऑफ करना कठिन था, लेकिन चमत्कारों का युग अभी बीता नहीं है। कठिन काम एक ही बार में हो जाता है, असंभव में थोड़ा अधिक समय लगता है। मानसिक दृढ़ता अब मुझे किसी भी स्थिति से पार कर लेगी। क्रिकेट में, मैंने लगभग 20 बार वापसी की है, कमेंट्री में यह मेरी पहली वापसी है। मैं 1999 से 2014-15 (कमेंट्री) तक चीजों के झूले में था। एक रत्न को घर्षण के बिना चमकाया नहीं जा सकता और न ही किसी व्यक्ति को परीक्षण के बिना पूर्ण बनाया जा सकता है।