Sports

ढाका : आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 की बांग्लादेश टीम से बाहर किए जाने के बाद अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक वीडियो पोस्ट कर इसे "गंदा खेल" बताया और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी पर निशाना साधते हुए चौंकाने वाले तथ्य उजागर किए। बीते दिन ही बांग्लादेश ने क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। जिसमें 'पीठ की चोट' का हवाला देते हुए तमीम इकबाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।


तमीम ने वीडियो में खुलासा किया कि किसी ने मुझे बोर्ड के शीर्ष स्तर से फोन किया जो हमारे क्रिकेट से बहुत जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर आप विश्व कप में जाते हैं तो आपको अपनी (पीठ की) चोट का प्रबंधन करके मैच खेलना होगा। इसलिए, बेहतर होगा कि आप एक काम करें कि अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच (7 अक्टूबर को) न खेलें। मैंने जवाब दिया कि अफगानिस्तान मैच अभी 12/13 दिन दूर है। 12/13 दिनों में मैं बेहतर स्थिति में हो जाऊंगा। फिर उन्होंने कहा कि यदि आप खेलते हैं तो आपको निचले क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी।


तमीम बोले- यह सुनने के बाद मैं स्तब्ध हो गया क्योंकि मैंने अपने 17 साल के करियर में कभी निचले क्रम पर बल्लेबाजी नहीं की थी। मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मुझे कई चीजें करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। मैंने कहा- देखो, अगर तुम्हारे मन में ऐसे विचार हैं तो मुझे मत भेजना। मैं इस झंझट में नहीं पड़ना चाहता। मैं इस गंदे खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहता। आप मुझे हर दिन किसी नई चीज से रूबरू कराते हैं। मैं यहां नहीं रहना चाहता।


तमीम इकबाल ने यह भी कहा कि वह भारत जाने के लिए विमान में चढ़ने की योजना बना रहे थे। उन्होंने इस सूचना से भी इंकार किया कि वह विश्व कप में सिर्फ 5 ही मुकाबले खेलना चाहते हैं। तमीम बोले- दूसरे वनडे में मैं बहुत खुश था। 44 कोई बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं बहुत खुश था। मुझे आत्मविश्वास महसूस हुआ। चिकित्सा विभाग का मानना ​​​​था कि अगर मुझे आराम दिया जाता और मैं 2 अक्टूबर को दूसरा अभ्यास मैच (इंग्लैंड के खिलाफ) खेलता। इससे मुझे विश्व कप मैच से पहले (तैयारी के लिए) पर्याप्त समय मिल जाता।

 

Tamim Iqbal, Cricket World Cup 2023, CWC 2023, cricket news, Sports, तमीम इकबाल, क्रिकेट विश्व कप 2023, सीडब्ल्यूसी 2023, क्रिकेट समाचार, खेल


मुझे यकीन है कि मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने भी इस रिपोर्ट का खंडन किया है कि मैंने उनसे कहा था कि मैं विश्व कप में 5 मैच खेलूंगा। तमीम ने जुलाई 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, लेकिन हस्तक्षेप के अगले दिन ही उन्होंने अपना मन बदल लिया था। लेकिन पीठ की चोट के कारण उन्हें बांग्लादेश एशिया कप टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी टीम में वापसी हुई, जहां उन्होंने दूसरे मुकाबले में 44 रन बनाए, लेकिन लगातार पीठ की चोट के कारण उन्हें पुरुष विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया।