Sports

नई दिल्ली : ओडिशा के सुदीप चिरमको भारतीय पुरुष हॉकी टीम के आकाशदीप सिंह को आइडल मानते हैं। उनका कहना है कि वह एक दिन इस अनुभवी फॉरवर्ड के साथ खेलने की उम्मीद करते हैं। सुदीप ने कहा- मुझे लगता है कि मैं जिस क्षेत्र में खेलता हूं, वह आकाशदीप सिंह की सीनियर टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वह हमेशा गेंद के साथ बहुत तेज होते हंै और उसकी स्थिति और ऑफ-द-बॉल रन हमेशा टीम के लिए उपयोगी होते हैं। इसीलिए मैं हमेशा उनपर कड़ी नजर रखता हूं और मैं आशा करता हूं कि एक दिन भारतीय टीम के लिए उसके साथ खेलने में सक्षम हूंगा।

सुदीप वर्तमान में भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के राष्ट्रीय शिविर के लिए बेंगलुरु के साई सेंटर में है। अर्जेंटीना में 2018 में आयोजित तीसरे युवा ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल का विजेता चिरमाको एक त्वरित और गतिशील युवा फॉरवर्ड है, जिसके लिए लक्ष्यों को भेदना एक आदत है। एक खिलाड़ी है जो अपने माता-पिता को गर्व करने के लिए उत्सुक है।

चिरमको ने कहा- मैं एक ऐसे क्षेत्र से आता हूं, जो अपनी हॉकी के लिए जाना जाता है। यहां के कई खिलाडिय़ों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया है और मैं राष्ट्रीय टीम के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करता हूं। सुदीप ने 2018 में स्पेन में आयोजित 8-नेशंस इंविटेशनल टूर्नामेंट में भारत के लिए अपनी जूनियर टीम की शुरुआत की थी। 2019 में जोहोर कप जीतने वाली टीम में भी वह थे।

.
.
.
.
.