Sports

विशाखापत्तनम : इंग्लैंड के पदार्पण करने वाले 20 वर्षीय शोएब बशीर के लिए भारत दौरे के लिए वीजा मिलने में हुई देरी से हुई थोड़ी सी परेशानी बीती बात हो चुकी है और वह अपने पहले टेस्ट विकेट के रूप में रोहित शर्मा को आउट कर काफी खुश हैं। पाकिस्तानी मूल के बशीर वीजा में देरी के कारण श्रृंखला के शुरूआती मैच के लिए अबुधाबी से हैदराबाद इंग्लैंड टीम के साथ नहीं आ सके। वह हैदराबाद टेस्ट के बीच में टीम से जुड़े। इस 6 फुट 4 इंच लंबे ऑफ स्पिनर ने केवल छह प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने सोशल मीडिया पर उनकी गेंदबाजी के वीडियो क्लिप देखकर उन्हें टीम में चुना। वह भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर रहे जिन्होंने 28 ओवर में 100 रन देकर 2 विकेट झटके।


बशीर ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि यह मेरे लिए बहुत विशेष दिन रहा। पिछले 2-3 वर्षों में मैं जितनी चीजों से गुजरा हूं, उसने इसे और खास बना दिया। रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट लेना शानदार लग रहा है। उन्होंने कहा कि वह बेहतरीन खिलाड़ी है, वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है और स्पिन खेलने वाला बेहतरीन खिलाड़ी है। 


वीजा संबंधित दिक्कत के बारे में उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं, मुझे पता था कि मुझे वीजा मिल जाएगा। इसमें थोड़ी परेशानी हुई लेकिन हम यहां खेल रहे हैं और मैंने अपना पदार्पण कर लिया है। बस यही मायने रखता है। मैं जानता था कि यह ठीक हो जाएगा जिसके लिए ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) का शुक्रिया, जिन्होंने इसे जल्दी सुलझाया।