Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ दर्द की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए। बुमराह की चोट का कारण अब तक कई दिग्गज क्रिकेटर उनका एक्शन ही मानते हैं। इसी क्रम में अब वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने भी बुमराह के एक्शन पर अपनी राय दी है। होल्डिंग का साफ कहना है कि बुमराह का एक्शन खतरनाक है। अगर उन्होंने भविष्य में लंबा क्रिकेट करियर चाहिए तो उन्हें अपना एक्शन बदलना होगा।

Michael Holding, Jasprit Bumrah, cricket news in hindi, Sports news

होल्डिंग ने एक चैनल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मैं एक बार फिर दोहराना चाहूंगा कि आजकल काफी ज्यादा क्रिकेट खेला जा रहा है और इसीलिए खिलाड़ी जूझ रहे हैं। बुमराह की चोट पर होल्डिंग ने कहा कि मैं ये नहीं बता सकता है कि बुमराह के एक्शन की वजह से उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है लेकिन मैं जानता हूं कि अगर उन्हें लंबा करियर चाहिए तो उन्हें अपना एक्शन और रनअप बदलने की जरूरत है। 

Michael Holding, Jasprit Bumrah, cricket news in hindi, Sports news

होल्डिंग ने आगे कहा कि बुमराह बेहद छोटे रनअप से गेंदबाजी करते हैं जिससे उनके शरीर पर ज्यादा दबाव पड़ता है। होल्डिंग ने इस दौरान इंगलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि जोफ्रा का एक्शन एकदम स्मूथ है जो उनके शरीर पर कम दबाव डालता है। होल्डिंग ने इसके साथ ही तेज गेंदबाजों को अपनी स्ट्रेंथ और स्टैमिना पर ज्यादा ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों को उस शख्स की निगरानी में वर्कआउट करना चाहिए जो तेज गेंदबाजी को समझता हो।

.
.
.
.
.