Sports

राउरकेला: नीदरलैंड ने कप्तान थिएरी ब्रिंकमैन की अगुवाई में फॉरवर्ड पंक्ति के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के ग्रुप-सी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंद दिया। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मुकाबले में ब्रिंकमैन (दूसरा, 12वां मिनट) ने विजेता टीम के लिये दो गोल किये, जबकि बिजेन कोएन (19वां) और होडमेकर्स जेप (54वां मिनट) ने एक-एक गोल दागा। 

अपने पहले मुकाबले में चिली को 3-1 से हराने वाली न्यूजीलैंड के पास तीन बार की विजेता नीदरलैंड के हमलों का कोई जवाब नहीं था। डच टीम के कप्तान ने दूसरे ही मिनट में फील्ड गोल करके टीम का आक्रामक रवैया साफ कर दिया। न्यूजीलैंड चौथे मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा सका, जबकि उनके कोच ग्रेग निकोल ने फॉरवडर् पंक्ति में एक और खिलाड़ी बढ़ाने के इरादे से कुछ देर के लिये गोलकीपर को पिच से हटा लिया। 

ब्रिंकमैन ने इसका फायदा उठाया और 12वें मिनट में गोल दागकर नीदरलैंड की बढ़त दोगुनी कर दी। दूसरे क्वाटर्र के चौथे मिनट में कोएन ने नीदरलैंड का तीसरा गोल किया, हालांकि इस क्वाटर्र में न्यूजीलैंड ने अपने गोलकीपर को वापस बुला लिया और मजबूत विपक्ष को कुछ देर के लिये शांत रखा। तीसरे क्वाटर्र में कोई गोल न होने के बाद जेप ने चौथे क्वाटर्र में स्कोर किया।

जस्टिन ब्लोक के पास आखिरी क्षणों में पांचवां गोल करने का मौका था, हालांकि उनका प्रयास गोल के पास से निकल गया और स्कोर 4-0 ही रहा। नीदरलैंड ने दो मैचों में दो विजय हासिल कर पूल-सी में पहला स्थान हासिल कर लिया है, जबकि दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है।