Sports

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने कोविड-19 संबंधित यात्रा पाबंदियों के कारण एफआईएच प्रो लीग के आगामी दो मैच स्थगित कर दिए। ब्रिटेन और जर्मनी (पुरूष) को अगले हफ्ते एक दूसरे से भिडऩा था जबकि चीन और बेल्जियम का अगले साल जनवरी में महिला प्रतिस्पर्धा में आमना सामना होना था। विश्व संस्था ने एक बयान में कहा- जर्मनी, बेल्जियम और चीन में कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण लगी यात्रा संबंधित पाबंदियों को देखते हुए एफआईएच ने यात्रा करने वाली टीमों के अनुरोध पर इन एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों को स्थगित करने का फैसला किया।

एफआईएच ने आगे कहा कि वह वैश्विक स्वास्थ्य संकट पर करीब से नजर रखेगा और संबंधित टीमों के अधिकारियों से सलाह के बाद इन मैचों की नई तारीखों की घोषणा करेगा। एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी वेल ने कहा- इस तरह के फैसले करना हमेशा ही बुरा होता है लेकिन हम परिस्थितियों को भली भांति समझते है और यह इस समय सबसे उचित फैसला है। 

उन्होंने कहा- हम उम्मीद करते हैं कि वैश्विक स्वास्थ्य स्थिति जल्द ही सुधर जाए। हम अगले साल फिर अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैचों का लुत्फ उठाने की उम्मीद लगाए हैं। एफआईएच हॉकी प्रो लीग (पुरूष और महिलाओं के वर्ग में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय टीमों की सालाना वैश्विक लीग) का दूसरा सत्र इस साल जनवरी में शुरू हुआ और महामारी के कारण मई 2021 तक बढ़ चुका है।

.
.
.
.
.