Sports

मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने विश्व कप टीम में चयन नहीं होने पर निराशा जताते हुए कहा है कि चार महीने तक नहीं खेलने के कारण उनका टीम में चयन नहीं हुआ। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हेजलवुड को टीम में शामिल नहीं करते हुए विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। बोर्ड ने जाए रिचडर्सन के चोटिल होने के बाजजूद हेजलवुड का चयन नहीं किया था और टीम में केन रिचडर्सन को शामिल कर लिया।

Hazlewood breaks silence over ‘bitterly disappointing’ CWC 2019 snub
माना जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हेजलवुड की जनवरी में कमर में लगी चोट के चलते उनके चयन पर काफी सावधानी बरत रहा है। विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में एशेज सीरीज खेलनी है। बोर्ड का नजरिया है कि हेजलवुड ने चोट से उबरने के बाद ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, इसलिए उन्हें विश्व कप में उतारना ठीक नहीं होगा। बोर्ड का मानना है कि हेजलवुड को एशेज के लिए तैयार होना चाहिए। विश्व कप टीम में चयन न होने को लेकर हेजलवुड ने कहा- विश्व कप टीम में चयन न होने से मैं बहुत निराश हूं। यह केवल 4 साल में एक बार आता है। मैं भाग्यशाली था कि पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने की वजह से मैं विश्व कप का अनुभव ले सका। जब टूर्नामेंट शुरू होगा तब शायद मुझे अधिक बुरा लगेगा और मैं टूर्नामेंट को टीवी पर देखूंगा।

Hazlewood breaks silence over ‘bitterly disappointing’ CWC 2019 snub

उन्होंने कहा- यह कोई एकदिवसीय सीरीज नहीं थी, यह विश्व कप है। चोट के कारण चार महीने तक नहीं खेलना मेरे चयन पर भारी पड़ा और इस बात को मैं समझ सकता हूं। हेजलवुड 44 वनडे में 72 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने पिछले साल नवंबर से एक भी एकदिवसीय मुकाबला नहीं खेला है लेकिन अब उनका एशेज सीरीज के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया ए में चयन किया गया है। विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होगा।

.
.
.
.
.