Sports

नई दिल्ली : 12 महीनो के बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त वापसी करते हुए स्टीव स्मिथ ने एशेज टेस्ट के पहले मैच में दोनों पारियों में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड के ऊपर 251 रन की जीत दिलवाई। इस दौरान स्मिथ ने अपने आलोचकों को करारा जवाब भी दिया। स्मिथ के इस प्रदर्शन के बाद उन्हें दोबारा कप्तानी देने की मांग होने लगी है लेकिन इसके बावजूद भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्मिथ को कप्तान बनाने के मूड में नहीं है।

एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार को दिए बयान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन एडिंग्स ने कहा है कि हमने अभी इसके बारे में नहीं सोचा है और न ही बोर्ड मीटिंग में इस पर कोई बातचीत हुई है। स्मिथ टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है और उसकी हमें ख़ुशी है लेकिन उन्हें दोबारा कप्तान बनाने के बारे में अभी सोच नहीं जा रहा। यह चर्चाएं अभी तक सोशल मीडिया पर ही है। इस पर अभी तक बात नहीं हुई है। फिलहाल टिम पेन ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रहेंगे।

गौरतलब हो कि 2018 में दक्षिण अफ्रीका गई ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉल टेम्परिंग विवाद में फंस गई थी। तब ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने सख्त करवाई करते हुए कैमरोन बेनक्रॅफ्ट के अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर पर बैन लगा दिया था। तब से ही टिम पेन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं जबकि वनडे की कमान अभी भी आरोन फिंच के पास है।

.
.
.
.
.