Sports

वेलिंगटन : टी20 विश्व कप की निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या ने शुक्रवार को यहां कहा कि न्यूजीलैंड के सीमित ओवर के मौजूदा दौरे का मकसद नए खिलाड़ियों की भूमिका में स्पष्टता और उन्हें मौका प्रदान करना है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह हार्दिक तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में टीम की अगुआई कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि भारतीय टीम पिछले नतीजों के बारे में सोचने में भरोसा नहीं करती। 

उन्होंने कहा, ‘ये खिलाड़ी भले ही उम्र से युवा हों लेकिन अनुभव के मामले में नहीं हैं। ये काफी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) खेल चुके हैं और काफी अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं। मुझे लगता है कि आज के युवा ज्यादा क्रिकेट नहीं खेलने से घबराते नहीं हैं।' उन्होंने कहा, ‘अगर हालात की मांग होती है तो मैं और काफी अनुभवी खिलाड़ी विभिन्न भूमिकाएं निभाएंगे लेकिन यह दौरा नए खिलाड़ियों के लिए और अधिक स्पष्टता, मौके और खुद को अभिव्यक्त करने का मौका देने के लिए है।' 

हार्दिक ने कहा, ‘विश्व कप हो चुका है, मैंने इसे पीछे छोड़ दिया है। निराशा रहेगी लेकिन हम पीछे जाकर चीजें नहीं बदल सकते। हम अब आगे के बारे में, इस श्रृंखला के बारे में सोच रहे हैं।' तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद इतने ही मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जाएगी।