Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 कई भारतीय युवा क्रिकेटरों के लिए एक यादगार टूर्नामेंट रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह, राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल और चेन्नई सुपर किंग्स के तुषार देशपांडे ने इस टूर्नामेंट में अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। इन युवा क्रिकेटरों ने अपने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिए भारतीय टीम के दरवाजे पर भी अपनी दस्तक दी है और ऐसा माना जा रहा है कि इन युवाओं को भारतीय टीम में जल्द ही जगह मिलेगी।।

राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के आईपीएल के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए, कई फैंस मांग उठा रहे हैं कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा की जगह यशस्वी जायसवाल को भारतीय टीम के लिए ओपनिंग में उतरना चाहिए। वहीं, जब पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह से  सवाल पूछा गया कि क्या यशस्वी जायसवाल को कप्तान रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग करनी चाहिए तो उन्होंने कहा कि यशस्वी जायसवाल मौजूद फॉर्म के चलते अभी काफी आगे हैं।

हरभजन ने कहा, "अगर हम मौजूदा फॉर्म की तुलना करें और अगर हम अपना ध्यान युवाओं पर केंद्रित करना चाहते हैं, तो यशस्वी जायसवाल बेहतर हैं। टी20 विश्व कप की हार के बाद युवा इकाई बनाने के बारे में काफी चर्चा हुई थी। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में यशस्वी, रिंकू सिंह और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी पूरी तरह से एक नई टीम होनी चाहिए।"

PunjabKesari

हरभजन ने आगे कहा कि जायसवाल को शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए और हार्दिक पांड्या को कप्तानी करनी चाहिए। उन्होंने कहा, "हार्दिक पांड्या को टी20 में कप्तान होना चाहिए और यशस्वी को शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। ये लोग क्षमता से भरे हुए हैं।" 

जायसवाल का आईपीएल 2023 में प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में यशस्वी जायसवाल का शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 48.08 की औसत के साथ 625 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163.61 का रहा है। यशस्वी के बल्ले से इस सीजन 4 अर्धशतक और 1 शतक निकला है। इस सीजन में सबसे बड़ी पारी भी जायसवाल के नाम है, उन्होंने मुंबई के लिए 62 गेंदों में 124 रन बनाए थे।