Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले के दौरान फॉर्म में होने के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी के 9वें स्थान पर बल्लेबाजी करने पर संदेह जताया। सीएसके आइकन अपने शानदार टी20 करियर में पहली बार हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और शून्य पर आउट हो गए। 

हरभजन ने धोनी को उस क्रम में ऊपर भेजने के बजाय आखिरी समय के लिए रिजर्व करने के पीछे की रणनीति पर सवाल उठाया, जिससे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज को बड़ा प्रभाव डालने का मौका मिलता। हरभजन ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आ रहा, वह इतनी अच्छी फॉर्म में है और बल्लेबाजी क्रम में इतने नीचे आकर बल्लेबाजी कर रहा है। वह पहली ही गेंद पर आउट हो गया लेकिन मुझे उम्मीद थी कि वह 14वें ओवर में मिशेल सैंटनर की जगह आएगा वह बड़ा प्रभाव डाल सकते थे। मुझे समझ नहीं आता कि वह बल्लेबाजी क्रम में इतने नीचे क्यों आ रहे हैं, धोनी जैसा खिलाड़ी जिसके पास स्कोर करने की क्षमता है। यह समझना मुश्किल था कि उस फैसले के पीछे क्या रणनीति थी।' 

गौर हो कि रविंद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने धर्मशाला में खेले गए आईपीएल 2024 के 53वें मैच में जीत दर्ज की। जडेजा ने पहले बल्लेबाजी के दौरान 26 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन के बाद 20 रन देकर 3 विकेट झटके। चेन्नई ने टॉस हारने के बाद पंजाब को 168 रन का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में पंजाब की टीम 139 रन ही बना सकी।