Sports

नई दिल्ली : जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली टी-20 ट्राई सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा बोल देंगे। बहुत कम लोग जानते हैंकि हैमिल्टन के नाम पर किसी भी वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाकर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड दर्ज है। अर्से पहले पांच मैचों की सीरीज में 434 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर कभी टॉप पर हुआ करते थे लेकिन पिछले पांच साल के दौरान आंकड़े तेजी से बदले हैं। अब इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां। फखर एक वनडे सीरीज में 515 रन बनाकर टॉप पर हैं। वहीं हैमिल्टन के नाम 467 रन दर्ज हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली 453 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

जिम्बाब्वे क्रिकेट का ट्विट-


जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का अभी बुरा वक्त चल रहा है। अभी पिछले ही महीने आईसीसी ने टीम पर बैन लगा दिया था। दरअसल जिम्बाब्वे क्रिकेट पर आरोप लगा था कि वह क्रिकेट के नाम पर आ रहे पैसे का गलत इस्तेमाल कर रहा है।  टीम बैन हो जाने के बाद जिम्बाब्वे के कई खिलाड़ी बेहद परेशान भी थे।

This batsman's name is the second highest record of ODI series, now he will retire

हालांकि हैमिल्टन मसाकाद्जा का कहना है कि वह युवा खिलाडिय़ों को मौका देने चाहते हैं और उन्हें लगता है कि यही सही समय है। 36 साल के बल्लेबाज ने इस दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला शतक और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत को अपने करियर की मुख्य विशेषता बताई।

This batsman's name is the second highest record of ODI series, now he will retire

बता दें कि हैमिल्टन ने अब तक खेले गए 38 मैचों की 76 पारियों में 30.04 के औसत से 2222 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं। वनडे की बात करें तो 209 मैचों में उनके नाम 5658 रन दर्ज हैं जिसमें 5 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे 178 रन उनका एक पारी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उन्होंने 17 साल की उम्र में डैब्यू टेस्ट में सेंचुरी जड़ी थी। 

.
.
.
.
.