Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : विमेंस प्रीमियर लीग का आगाज हो चुका है। धमाकेदार ओपनिंग सेरेमनी होने के बादडीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स की टीमें मैदान पर उतरीं। जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। इसी के साथ विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की शुरूआत भी हो गई। साथ ही यह भी साफ हो गया कि किस खिलाड़ी के नाम लीग के इतिहास में पहला विकेट रहा, तो किस खिलाड़ी ने पहली बाउंड्री लगाई। 

हेले मैथ्यूज ने मारा पहला छक्का

विमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास का पहला विकेट गुजरात जायंट्स की गेंदबाज तनुजा कंवर के नाम रहा। उन्होंने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ओपनर यास्तिका भाटिया को आउट किया।  तनुजा की गेंद पर यास्तिका ने स्क्वेयर लेग की ओर शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वे जॉर्जिया वारेहम को कैच थमा बैठीं।  तनुजा कंवर हिमाचल प्रदेश के शिमला की रहने वाली हैं।

इसके नाम रहा पहला विकेट

डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन सत्र का पहला छक्का वेस्टइंडीज की क्रिकेटर हेले मैथ्यूज के नाम दर्ज हुआ। उन्होंने दूसरे ओवर में मानसी जोशी की पहली ही गेंद पर डीप की ओर करारा छक्का जड़ा। इसके बाद चाैका भी इन्हीं के नाम रहा।

दोनों टीमों का प्लेइंग -11

मुंबई इंडियंस वीमेंस: हेले मैथ्यूज, यस्तिका भाटिया , हरमनप्रीत कौर (कप्तान), नेट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, हुमायरा काजी, इस्सी वोंग, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक

गुजरात जायंट्स: बेथ मूनी(कप्तान), सबभिनेनी मेघना, हरलीन देओल, एशलेग गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, दयालन हेमलता, जॉर्जिया वेयरहम, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, मोनिका पटेल, मानसी जोशी