Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया को आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) से पहले झटका लगा है क्योंकि स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने अपनी पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर का ऑपरेशन कराने का फैसला किया है जिसके कारण वह छह महीने तक मैदान से बाहर रहेंगे। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के व्हाइट-बॉल दौरे के दौरान ग्रीन की पीठ में चोट लग गई थी और बाद में स्कैन में प्रभावित क्षेत्र में स्ट्रेस फ्रैक्चर पाया गया। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि कैम को फ्रैक्चर के बगल के क्षेत्र में एक अनोखा दोष है, जिसके कारण चोट लग सकती है। गहन परामर्श के बाद यह निर्धारित किया गया कि भविष्य में फिर से होने के जोखिम को कम करने के लिए सर्जरी से कैमरन को लाभ होगा।' अनोखे दोष की प्रकृति के बारे में कोई और विवरण नहीं दिया गया। 25 वर्षीय ग्रीन का ऑपरेशन क्राइस्टचर्च के सर्जन ग्राहम इंगलिस और रोवन स्काउटन द्वारा किया जाएगा जिसमें कशेरुकाओं को एक साथ बांधने के लिए स्क्रू और टाइटेनियम तार का इस्तेमाल किया जाएगा। 

नतीजतन ग्रीन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और छह महीने का अपेक्षित रिकवरी समय उन्हें फरवरी के श्रीलंका टेस्ट दौरे और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट से भी बाहर कर देगा, साथ ही अगले इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के लिए उनकी उपलब्धता पर भी संदेह है। गौर हो कि पिछले साल द ओवल में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को ओपनिंग पोजीशन पर पदोन्नत करने के साथ ऑलराउंडर से महत्वपूर्ण नंबर 4 स्थान पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी। ग्रीन के बाहर होने से स्मिथ दूसरे ड्रॉप पर अपने पसंदीदा स्थान पर लौट सकते हैं।