Sports

बेंगलुरु : भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड रमनदीप सिंह का मानना है कि टोक्यो ओलिम्पिक के पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन टीम को सही लय देगा। भारतीय पुरुष टीम को पूल ए में मौजूदा ओलिम्पिक चैम्पियन अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, स्पेन और मेजबान जापान के साथ रखा गया है। वह 24 जुलाई को टोक्यो में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। अपने पहले दौर के रॉबिन लीग मैच में वह न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

रमनदीप ने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि हम पहले मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ एक अच्छा परिणाम शेष टूर्नामेंट के लिए हमें सही लय प्रदान करेगा। हम वर्तमान में ओलिम्पिक कार्यक्रम की नकल कर रहे हैं। ओलिम्पिक कोर ग्रुप में से विभिन्न संयोजनों वाली तीन टीमों का गठन किया गया है और कोचिंग स्टाफ ने ऐसा माहौल बनाया है जैसा ओलिम्पिक में जैसा होगा। 

ओलिम्पिक कोर ग्रुप के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई), बेंगलुरु के केंद्र में चल रहे राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में कोचिंग स्टाफ अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के माहौल के अनुकूल होने की कोशिश कर रहा है, जहां वे टीम चयन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में आंतरिक मैच खेल रहे हैं।

रियो ओलिम्पिक 2016 में टीम का हिस्सा रहे रमनदीप ने कहा कि बेशक कोर ग्रुप में बहुत उत्साह है और ओलिम्पिक कार्यक्रम को दोहराने का यह अभ्यास भी दो बैक-टू-बैक मैचों और फिर एक दिन के आराम के साथ हमारे शरीर का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका है।

बैक-टू-बैक मैच होने पर हम रिकवरी पर ध्यान दे रहे हैं। हम कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए यात्रा करने से चूक गए थे। ऐसे में मुझे लगता है कि आंतरिक मैच खेलने की यह कवायद हमारी मैच की मानसिकता को सामने ला रही है।

.
.
.
.
.