Sports

नई दिल्ली : भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया ने शुक्रवार को कहा कि एफआईएच नेशन्स कप 2022 जीतकर एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 में जगह बनाना टीम का लक्ष्य है। एफआईएच महिला नेशन्स कप अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण आयोजन है क्योंकि इसे जीतने वाली टीम को एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग के 2023-2024 सीजन में पदोन्नत किया जाएगा।

कप्तान सविता ने कहा कि हमारी टीम एफआईएच महिला नेशन्स कप 2022 के लिए कैंप में कड़ी मेहनत कर रही है। हम टूर्नामेंट जीतने के लिए द्दढ़ हैं क्योंकि यह हमें एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग 2023-2024 के अगले सत्र में भी भाग लेने की इजाजत देगा। एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग के पिछले संस्करण में खेलना हमारे लिए एक अच्छा अनुभव था और हम अगले संस्करण में भी खेलना चाहते हैं। यह एशियाई खेलों और 2024 के पेरिस ओलंपिक के लिए एक अच्छी तैयारी के रूप में काम करेगा।

 

भारतीय महिलाओं को नेशन्स कप में कनाडा, जापान और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल बी में रखा गया है, जबकि पूल-ए में आयरलैंड, इटली, कोरिया और स्पेन हैं। सविता ने कहा कि भारतीय टीम प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ देगी। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़यिों को एफआईएच महिला नेशन्स कप 2022 में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। हम अपनी सर्वश्रेष्ठ हॉकी खेलेंगे और योजनाओं पर ठीक तरह अमल करेंगे।

सविता ने कहा कि हमारी नजर अगले साल होने वाले एशियाई खेलों पर भी है। एशियाई खेलों तक हर टूर्नामेंट उसकी तैयारी के रूप में काम करेगा और मुझे यकीन है कि नेशन्स कप में अच्छे प्रदर्शन के साथ सभी खिलाड़यिों को बहुत जरूरी आत्मविश्वास मिलेगा।