Sports

नई दिल्ली : भारत में हो रहे आईसीसी विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के दौरान दर्शकों के मनोरंजन के लिए स्टेडियम में ड्रिंक ब्रेक के दौरान लाइट शो (Light Show) का आयोजन किया जा रहा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) इससे खुश नहीं है। मैक्सवेल ने बुधवार को यहां नीदरलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड शतकीय पारी खेलने के बाद कहा कि यह दर्शकों के लिए अच्छा है, लेकिन खिलाड़ियों के लिए भयानक है।

Glenn Maxwell, Light Show, Cricket World Cup 2023, Cricket news, sports, ग्लेन मैक्सवेल, लाइट शो, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल


उन्होंने कहा कि मैंने बिग बैश लीग (Big Bash League) के इस तरह का अनुभव किया है। उस दौरान पर्थ स्टेडियम में रोशनी चली गई थी। लाइट शो के लिए अंधेरा होने के बाद जब फिर से लाइट जलने पर ऐसा लगाता है जैसे इससे आंखे चौंधिया रही है और सिरदर्द हो रहा है। उन्होंने कहा कि लाईट शो के बाद आंखों से सामंजस्य बैठाने में थोड़ा समय लगता है। मुझे लगता है कि यह क्रिकेटरों के लिए सबसे बेवकूफी भरा विचार है।

Glenn Maxwell, Light Show, Cricket World Cup 2023, Cricket news, sports, ग्लेन मैक्सवेल, लाइट शो, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल


उन्होंने कहा कि पर्थ स्टेडियम की रोशनी खराब हो गई थी और मैं बल्लेबाजी के दौरान दूसरे छोर पर था और मुझे फिर से सामंजस्य बैठाने में काफी समय लग गया। ऐसे में बस जितना संभव हो मैं आंखों को छिपाने की कोशिश करता हूं और इसे अनदेखा करने की कोशिश करता हू। यह एक भयानक विचार है। उन्होंने कहा कि यह प्रशंसकों के लिए अच्छा है लेकिन खिलाड़ियों के लिए भयानक है।
 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले खेलते हुए डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने बुरी शुरूआत से उभारा जब मिचेल मार्श महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। वार्नर ने 93 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 104, स्मिथ ने 68 गेंदों पर 71, मार्नेस लाबुछेन ने 47 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। मैक्सवेल ने मध्यक्रम में टीम का बागडोर संभाली और 44 गेंदों पर 9 चौके और 8 छक्कों की मदद से 106 रन बना दिए। पैट कमिंस 12 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड के गेंदबाज लोगन वेन बीक 74 गेंदों पर 4 विकेट लेने में सफल रहे। इसी तरह बास डी लीडे ने 115 रन देकर 2 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी नीदरलैंड की टीम 90 रन पर ही ऑलआऊट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड 309 रन से यह मैच जीता।