Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में चल रहे मुकाबले में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया है। वही गिल ने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाजा गौतम गंभीर का 17 साल पुराना रिकार्ड भी तोड़ दिया है। 

PunjabKesari

दरअसल, सुभमन गिल ने भारत की तरफ से फस्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए है। शुभमन गिल ने 19 साल 334 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले यह रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था, जिन्होंने 2002 में 20 साल 124 दिन की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम के लिए दोहरा शतक बनाया था

PunjabKesari

बता दें इस दौरे पर शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल तीसरे टेस्ट की पहली पारी में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. गिल  एकिम फ्रेजर की गेंद पर एलबीडब्‍ल्यू हो गए थे। पहली पारी में खाता तक खोलने में असफल रहे गिल ने दूसरी पारी  में करीब छह घंटे तक बल्लेबाजी कर 248 गेंदों पर 204 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने19 चौके लगाए, वहीं दो छक्के भी जड़े।  गिल के अलावा हनुमा ने दूसरी पारी में 221 गेंदों पर नाबाद 118 रन बनाए. हनुमा ने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया.

.
.
.
.
.