Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए एलिमिनेटर मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा और वह आईपीएल से बाहर हो गई। टीम की हार के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये टीम तो प्लेऑफ में भी पहुंचने के लायक नहीं थी। आरबीसी को किसी और को कप्तान बनाना चाहिए। 

PunjabKesari

गंभीर ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, गंभीर से पूछा गया कि क्या आरसीबी को कप्तान बदलाव की जरूरत है? इस पर गंभीर ने कहा, 'बिल्कुल, 100 फीसदी। उन्होंने कहा, दरअसल समस्या जिम्मेदारी को लेकर है। 8 साल बिना ट्रॉफी के, 8 साल लंबा वक्त होता है। आप दूसरे कप्तान क्या किसी खिलाड़ी को भी बिना ट्रॉफी के नहीं रखते। ये जिम्मेदारी की बात है।' 

पूर्व क्रिकेटर ने सनराइजर्स के खिलाफ हार का जिम्मेदार कोहली को बताया। हालांकि इस दौरान उन्होंने सीधे तौर पर कोहली का नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारों में साफ कर दिया कि टीम की दिक्कतें सपोर्ट स्टाफ, मैनेजमेंट और लीडरशीप से है। उन्होंने कहा, जब तक हार के लिए लीडरशीप को ज़िम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा तब तक ऐसा ही होता रहेगा। मैं सपोर्ट स्टाफ, कोच, बैटिंग कोच हर किसी के लिए काफी दुखी हूं। हर साल कोच बदला जाता है, लेकिन समस्या कहीं और है। 

गंभीर ने कहा, 'आप चाहे जितना भी इनका बचाव करें लेकिन मेरे हिसाब से ये टीम प्लेऑफ में पहुंचने के भी काबिल नहीं थी। ये टीम बैटिंग और बॉलिंग दोनों मोर्चे पर फेल रही। हां गेंदबाजों ने थोड़ा बेहतर किया। अगर नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज़ आखिरी 2 ओवर करें और आपको 18-19 रन बचाना हो और वो भी बड़े इंटरनेशनल बल्लेबाज़ के सामने फिर तो मुश्किल है। 

.
.
.
.
.