Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का आक्रामक ढंग से सामना करना चाहिए न कि उसके सामने विकेट बचाने के बारे में सोचना चाहिए। भारत का सामना मेलबर्न में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होना है। घुटने की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए अफरीदी को आगामी टी-20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती माना जा रहा है। 

 

गंभीर ने कहा कि शाहीन अफरीदी के सामने विकेट बचाने की मत सोचो। उसके खिलाफ रन बनाने के बारे में सोचो। जब आप विकेट बचाने के लिए खेलने लगोगे तो सब कुछ बहुत छोटा हो जाएगा। बैकलिफ्ट, फुटवर्क सब। टी-20 क्रिकेट में इस सोच के साथ नहीं खेला जा सकता। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि वह खतरनाक गेंदबाज है लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को उसके खिलाफ रन बनाने ही होंगे। भारत के पास शीर्ष तीन या चार शानदार बल्लेबाज हैं जो अफरीदी के सामने रन बना सकते हैं।

 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भारतीय गेंदबाजों को सलाह देते हुए कहा कि बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान को जगह मत दो। रिजवान पावरप्ले में काफी आक्रामक खेलता है। बाबर को समय लगता है। इनके खेल को समझकर गेंदबाजी करनी होगी।