Sports

चेन्नई : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले नेतृत्व की भूमिका के लिए एमएस धोनी द्वारा 'भरोसा' किया जाना 'बहुत अच्छा' था। चेपॉक स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 2024 के सीजन की शुरुआत से पहले चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी ने घोषणा की कि गायकवाड़ 42 वर्षीय से कप्तानी की कमान संभालेंगे। 

गायकवाड़ ने कहा कि पहले दिन से ही उन्हें सीएसके का प्रदर्शन पसंद आया और उन्होंने फ्रेंचाइजी से कई 'सफलता के मंत्र' सीखे। सीएसके के सलामी बल्लेबाज ने कहा कि पूर्व सीएसके कप्तान का मैदान पर होना एक 'रीढ़ की हड्डी' है। 27 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह टीम में कुछ भी बदलाव करने के इच्छुक नहीं हैं। 

उन्होंने कप्तानी मिलने के बाद कहा, 'नेतृत्व की भूमिका के लिए एमएस धोनी पर भरोसा किया जाना बहुत अच्छा है। पहले दिन से ही, मुझे यह पसंद आया कि यह फ्रेंचाइजी कैसे चलती है, मुझे पता चला कि सफलता का मंत्र क्या है और मैं इसमें थोड़ा भी बदलाव करना पसंद नहीं करता। मेरे लिए मैदान पर एमएस धोनी का होना बहुत बड़ी बात है। मेरी टीम में जड्डू (रवींद्र जड़ेजा) भाई और अज्जू (अजिंक्य रहाणे) भाई हैं। इसलिए निश्चित रूप से देखने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं और मैं ऐसा नहीं सोचता कि मुझे कुछ भी बदलने की जरूरत है, बस खिलाड़ियों को वह आजादी देनी है जो वे चाहते हैं। मुझे लगता है कि सब कुछ ठीक होगा।' 

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि आईपीएल 2023 सीजन के दौरान धोनी ने उन्हें आईपीएल के 17वें सीजन में कप्तानी संभालने के बारे में संकेत दिया था। गायकवाड़ ने कहा, 'आप जानते हैं कि पिछले साल ही माही भाई ने कप्तानी के बारे में संकेत दिया था। बस संकेत दिया था कि तैयार रहें और यह आपके लिए आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए और जब हम शिविर में आए तो जाहिर तौर पर उन्होंने मुझे कुछ अभ्यास मैच और रिलेशन में शामिल किया।' 

सीएसके टीम :

एमएस धोनी, मोइन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़ (सी), राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु , प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान और अवनीश राव अरावेली।