Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 से बाहर होने के बाद एक पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा किया जो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। फ्रैंचाइजी और टीमों के प्रशंसकों के बीच लड़ाई देखना आम बात है, लेकिन अक्सर ऐसा नहीं होता कि कोई क्रिकेटर इंटरनेट पर इस तरह की लड़ाई में भाग लेते हुए दिखे। यह आरसीबी ही थी जिसने इस अभियान में सीएसके को आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया जिससे रायुडू परेशान हो गए। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद ऐसा लग रहा था कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ने बेंगलुरु की टीम के प्रतियोगिता से बाहर होने का आनंद लिया। 

इंस्टाग्राम पर रायुडू ने आरसीबी का मजाक उड़ाते हुए एक पोस्ट शेयर की जिसका कैप्शन था, 'कभी-कभी एक सौम्य अनुस्मारक की आवश्यकता होती है।' वीडियो पोस्ट में कई सीएसके खिलाड़ियों को 5 का इशारा करते हुए देखा जा सकता है जो इस बात का संकेत देता है कि उन्होंने कितनी बार आईपीएल जीता है। इससे पहले रायुडू ने भी कहा था, 'अगर आप आरसीबी की बात करें तो यह दर्शाता है कि सिर्फ जुनून और जश्न से ही आप ट्रॉफी नहीं जीत सकते। सिर्फ प्लेऑफ में पहुंचने से आपको आईपीएल ट्रॉफी नहीं मिलती। ऐसा मत सोचिए कि सिर्फ सीएसके को हराकर आप ट्रॉफी जीत लेंगे।' 

 

रॉयल्य बनाम आरीसीबी मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का चौथी बार फाइनल में पहुंचने का सपना आखिरकार टूट गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में उनकी टीम को 4 विकेट से हार मिली। आरसीबी ने बीते दिनों चेन्नई सुपर किंग्स को अहम मुकाबले में हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी। 

आरसीबी के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना इसलिए भी खास था क्योंकि उन्होंने पहले लगातार छह मुकाबले गंवाए थे और उसके बाद लगातार छह मुकाबले जीतकर आगे बढ़े थे। लेकिन आरसीबी की जीत की लय आखिरकार राजस्थान रॉयल्स ने तोड़ दी। राजस्थान ने टॉस जीतकर आरसीबी को बल्लेबाजी दी थी। आरसीबी ने विराट कोहली के 33, रजत पाटीदार के 34 और लोमरोर के 32 रनों की बदौलत 172 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान को जायसवाल के बाद रियान पराग का सहयोग मिला। अंत में शिमरोन हेटमायर ने बड़े शॉट लगाकर अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी।