Sports

न्यूयॉर्क: पिछले साल की महिला एकल चैंपियन कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू ने वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से हटने का शुक्रवार को फैसला किया। यूएस ओपन का आयोजन 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक न्यूयार्क में होगा। 

दुनिया की छठे नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी आंद्रेस्कू ने सोशल मीडिया पर किए पोस्ट में कहा, ‘मैंने परिवार के सबसे करीबी लोगों के साथ कई चर्चाओं के बाद इस वर्ष न्यूयॉर्क नहीं लौटने का कठिन निर्णय लिया है।' उन्होंने कहा, ‘मैंने अपनी मैच फिटनेस पर ध्यान देने और अपने खेल को उच्चतम स्तर पर ले जाने की तैयारी के लिए यह फैसला लिया है।'आंद्रेस्कू ने 19 वर्ष की आयु में यूएस ओपन फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता था। वह ग्रैंड स्लेम एकल खिताब जीतने वाली कनाडा की पहली टेनिस खिलाड़ी बनी थीं।

उन्होंने कहा, ‘पिछले वर्ष यूएस ओपन की जीत मेरे करियर में सबसे खास मुकाम रखती है और इस बार मैं अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाऊंगी। हालांकि, मुझे लगता है कि कोविड-19 महामारी सहित अप्रत्याशित चुनौतियों ने मेरे खेल की तैयारियों को उच्चतम स्तर तक ले जाने में प्रभावित किया है।' आंद्रेस्कू से पहले विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और विश्व के नंबर दो पुरुष खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल भी टूर्नामेंट से हट गए थे।           

.
.
.
.
.