Sports

मैनचेस्टर : मैनचेस्टर यूनाईटेड के पूर्व मिडफील्डर पार्क जी सुंग ने क्लब के प्रशंसकों से कुत्ते का मांस खाने से जुड़ा आपत्तिजनक गीत नहीं गाने का आग्रह किया जिसमें उनके देश दक्षिण कोरिया के लिए नस्लीय बू आती है। पार्क जब 2005 से 2012 तक यूनाईटेड के लिए खेला करते थे तो उसके प्रशंसक यह गीत गाते थे जिसमें कोरियाई लोगों के कुत्ते का मांस खाने से संबंधित आपत्तिजनक पंक्ति भी शामिल है।

ओल्ड ट्रैफर्ड में यह गीत अब भी सुना जा सकता है और पार्क ने प्रशंसकों को समझाया कि यह शब्द उन्हें और दक्षिण कोरिया के लोगों को क्यों आहत करता है। पार्क फुटबॉल से संन्यास ले चुके हैं। चालीस वर्षीय पार्क ने कहा कि यूनाईटेड के वोल्वोरथम्पटन के खिलाफ पिछले मैच में दक्षिण कोरिया के स्ट्राइकर ह्वांग ही चान के खेलने पर प्रशंसकों ने यह गीत गाया जिससे उन्हें इस पर बात करने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

पार्क ने कहा कि मैं जानता हूं कि यूनाईटेड के प्रशंसक इस गीत से उन पर ताना नहीं कस रहे हैं लेकिन मुझे तब भी उन्हें शिक्षित करना होगा कि वे उस शब्द (कुत्ते का मांस) का उपयोग न करें जो कि अब दक्षिण कोरियाई के लिये अपमानजनक है।

उन्होंने कहा- यह शब्द दक्षिण कोरियाई लोगों को काफी असहज बना देता है। कोरिया में चीजें काफी बदली है। यह सच है कि कभी हम कुत्ते का मांस खाते थे लेकिन अब विशेषकर युवा पीढ़ी इससे घृणा करती है। मैं यूनाईटेड के प्रशंसकों से इस शब्द का उपयोग नहीं करने का आग्रह करता हूं।

.
.
.
.
.