Sports

लंदन : भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा 21 जुलाई से ब्रिटेन में शुरू हो रहे ‘द हंड्रेड' के शुरूआती चरण में क्रमश: मैनचेस्टर ओरजिनिल्स और बर्मिंघम फिनिक्स का प्रतिनिधित्व करेंगी। इन दोनों के अलावा 100 गेंद के इस टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, हरफनमौला दीप्ति शर्मा और बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स भी हिस्सा लेंगी। आठ पुरूष और आठ महिला टीमें द हंड्रेड के शुरूआती चरण में खेलेंगी। 

दुनिया की नंबर एक टी20 बल्लेबाज शेफाली हालांकि बर्मिंघम फिनिक्स में न्यूजीलैंड की सोफी डेविने की जगह खेलेंगी जबकि दीप्ति लंदन स्प्रिरिट का प्रतिनिधित्व करेंगी। भारतीय टी20 टीम की उप कप्तान स्मृति इंग्लैंड की डैनी वाट के साथ सदर्न ब्रेव में पारी का आगाज करेंगी तो जेमिमा नार्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेलेंगी। हरमनप्रीत मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के शुरूआती मैच में खेलेंगी, उन्होंने टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट से कहा कि बहुत रोमांचित हूं कि मैं ‘द हंड्रेड' के पहले मैच में खेलूंगी। 

उन्होंने कहा कि इतिहास रचना विशेष होगा, विशेषकर महिलाओं के इतने बड़े मैदान पर होने वाले मैच में। हम भारत में कुछ मैचों में काफी दर्शकों के सामने खेले हैं और खिलाड़ियों के लिए यह हमेशा अच्छा अनुभव होता है। जेमिमा, हरमनप्रीत, स्मृति और दीप्ति 2019 में अब बंद हो चुके इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के घरेलू टी20 टूर्नामेंट कीया सुपर लीग का भी हिस्सा थीं। पिछले साल ‘द हंड्रेड' को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था जो 21 जुलाई से महिलाओं के मैच से शुरू होगा। 
 

.
.
.
.
.