Sports

स्पोर्ट्स  डेस्क: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने आरोप लगाया था कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए वह नस्ली टिप्पणियों का शिकार बने थे। सैमी ने यह आरोप अमेरिका में अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद लगाया था। ऐसे में सैमी ने फिर से सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर खुलासा किया है। 

दरअसल, इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालकर सैमी ने कैप्शन लिखा, 'मैंने पूरी दुनिया में क्रिकेट खेला है और मुझे कई लोगों से प्यार मिला है। मैंने सभी ड्रेसिंग रूम को अपनाया है, जहां मैंने खेला है। इसलिए मैं हसन मिन्हाज को सुन रहा था कि कैसे उनकी संस्कृति के कुछ लोग काले लोगों का वर्णन करते हैं।' बात दें इस वीडियो में सैमी फिर से नस्लवाद पर पूरी बातचीत कर रहे है। 

PunjabKesari
कालू शब्द पर बोलते हुए कहा, 'यह सब लोगों पर लागू नहीं होता है। इसलिए मैंने जब इस शब्द का मतलब जाना तो मैंने कहा था कि मैं गुस्से में हूं। इस शब्द का अर्थ का पता लगा तो मुझे यह अपमानजनक लगा था। तुरंत मुझे याद आया जब मैं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला था, तब मुझे ठीक वही शब्द कहा जा रहा था जो हमें काले लोगों के लिए अपमानजनक है।'

PunjabKesari
गौरतलब है कि उनते क्रिकेटर करियर की बात करे तो आईपीएल में सैमी ज्यादा सफल नहीं रहे लेकिन वेस्टइंडीज टीम के लिए शानदार परफॉर्मेंस देने में सफल रहे हैं। डैरेन सैमी  ने वेस्टंडीज की ओर से 38 टेस्ट, 126 वनडे और 68 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वर्तमान में सैमी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं।