Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई फील्डर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने जबरदस्त कैच पकड़कर भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को प्वेलियन भेजा। हैंड्सकॉम्ब के इस कैच के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अय्यर को मात्र 4 रन पर ही चलता किया। हालांकि, अय्यर का कैच लगभग हैंड्सकॉम्ब के हाथ से निकल ही गया था, लेकिन उन्होंने सूझबूझ दिखाते हुए यह कैच लपक ही लिया।

हैंड्सकॉम्ब का यह जबरदस्त कैच भारतीय पारी के 26वें ओवर में देखने को मिला। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लियोन ने 26वें ओवर की दूसरी गेंद थोड़ी शॉट रखी, जिसपर श्रेयस अय्यर ने स्क्वायर लेग की ओर शॉट खेलना चाहा, लेकिन हैंड्सकॉम्ब ने इस शॉट को कैच में तब्दील कर दिया। हैंड्सकॉम्ब शॉट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे, अय्यर के बल्ले से गेंद निकलते ही हैंड्सकॉम्ब के छाती से टकराई और वह गेंद को लपक नहीं पाए। गेंद इसके बाद नीचे गिरने ही लगी थी कि हैंड्सकॉम्ब ने दूसरे प्रयास में यह कैच लपक लिया।

हैंड्सकॉम्ब के इस अविश्ववसनीय कैच पर अय्यर को भी यकीन नहीं हुआ और वह बस देखते ही रह गए। ऑस्ट्रेलियाई फील्डर के इस कैच का वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया है।

 


मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में 263 रन बनाए थे। भारतीय टीम इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 262 रनों पर सिमट गई और इससे ऑस्ट्रेलिया को 1 रन की बढ़त मिली। भारत की ओर से अक्षर पटेल (74) ने सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाज नाथन लियोन ने सर्वश्रेष्ठ पांच विकेट चटकाए हैं।