Sports

दोहा : इक्वाडोर के स्ट्राइकर इनर वैलेंसिया और नीदरलैंड के फॉरवर्ड मेम्फिस डेपे का प्रदर्शन शुक्रवार को होने वाले विश्वकप मुकाबले में काफी हद तक परिणाम का निर्धारण करेगा। यह दोनों ही स्ट्राइकर अलग शैली के हैं। वैलेंसिया के शॉट अधिक ताकतवर और सीधे होते हैं जबकि डेपे ज्यादा कुशल हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीम के लिए बेहद महत्व रखते हैं और ऐसे में इस मुकाबले में उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। 

इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम के छह अंक हो जाएंगे और उसकी ग्रुप ए में स्थिति मजबूत हो जाएगी। वैलेंसिया ने कतर के खिलाफ इक्वाडोर की तरफ से दोनों गोल किए थे। वह अब तक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 37 गोल कर चुके हैं। दूसरी तरफ नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में दो गोल दागकर सेनेगल को 2-0 से हराया था। डेपे उस मैच में दूसरे हाफ में ही मैदान पर उतरे थे। डेपे ने नीदरलैंड को विश्व कप में जगह दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने क्वालीफाइंग दौर में 12 गोल किए और छह गोल करने में मदद की थी। 

PunjabKesari

यूरोप का कोई भी अन्य खिलाड़ी इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाया था। उम्मीद है कि इक्वाडोर के खिलाफ नीदरलैंड के कोच लुई वान गाल उन्हें शुरुआती एकादश में रखेंगे। वान गाल ने कहा,‘‘ वह ऐसा खिलाड़ी है जो अंतर पैदा कर सकता है लेकिन मुझे उसकी फॉर्म का आकलन करना होगा।'' वैलेंसिया और डेपे को रोकने के लिए दोनों टीम के रक्षकों को अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। इसलिए इस मैच में दोनों टीम की रक्षा पंक्ति की कड़ी परीक्षा होगी।