Sports

मॉस्को ,रूस ( निकलेश जैन ) फीडे ऑनलाइन स्टेनिज मेमोरियल ऑनलाइन टूर्नामेंट मे आखिरकार अंतिम दिन मौजूदा विश्व ब्लिट्ज़ चैम्पियन शीर्ष वरीयता प्राप्त नॉर्वे के मेगनस  कार्लसन नें पुरुष वर्ग और  रूस की लागनों काटेरयना ने महिला वर्ग मे शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार आयोजित हुई इस स्पर्धा का खिताब अपने नाम कर लिया , हालांकि दोनों के लिए यह आसान नहीं था । 

पुरुष वर्ग मे दूसरे दिन के खेल के बाद दूसरे स्थान पर सरक गए मेगनस कार्लसन नें  अंतिम तीसरे दिन शानदार खेल दिखाते हुए  एक राउंड पहले ही जीत हासिल कर ली  और दूसरे दिन के लीडर डेनियल डुबोव से पूरे दो अंक ज्यादा हासिल किए, वह अपने खेल से बहुत खुश थे, उन्होंने टिप्पणी की, "यह कठिन था, शुरू से अंत तक!" अंतिम दिन छह ब्लिट्ज़ मुकाबलों मे कार्लसेन नें 3 जीत और 3 ड्रॉ के साथ 4.5 अंक बनाए और इस प्रकार 18 राउंड के बाद वह 12 अंक बनाकर पहले स्थान पर रहे । रूस के डेनियल डुबोव 10 अंक लेकर दूसरे तो दूसरे दिन कार्लसन को हराने वाले रूस के ही पीटर स्वीडलर 9.5 अंक बनाकर तीसरे स्थान पर रहे । 

PunjabKesari

महिला वर्ग में दूसरे दिन के बाद एकल बढ़त पर चल रही रूस की लागनों काटेरयना के लिए खिताब जीतना इतना आसान नहीं रहा और तीसरे दिन की शुरुआत में ही उन्हे चीन की लेई टिंगजी से हार का सामना करना पड़ा हालांकि उसके बाद उन्होने तीन जीत और 2 ड्रॉ से 4 अंक जुटाकर 12 अंक बना लिए पर चीन की लेई टिंगजी भी इतने ही अंक बनाकर सयुंक्त पहले स्थान पर पहुँच गयी पर आखिरकार टाईब्रेक मुक़ाबले में लागनों जीती और खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब रही जबकि लेई को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा । कजाकिस्तान की अब्दुमालिक ज़्हंसाया 11.5 अंक बनाकर तीसरे स्थान पर रही । 

PunjabKesari

 

.
.
.
.
.