Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर के बीच मैच के बाद हुई तीखी झड़प से फैंस भी दो गुटों में बंट गए हैं। कोहली फैंस का मानना है कि गंभीर इस मामले में कसूरवार थे, जबकि गंभीर फैंस कोहली को दोषी मान रहे हैं। फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर कोहली और गंभीर फैंस की बहस लगातार जारी है। इस मैच को लेकर जहां कोहली और गंभीर की लड़ाई का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था, वहीं अब इस मैच में दो फैंस का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में बैंगलोर टीम फैन और लखनऊ टीम का फैन एक-दूसरे को चिढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लखनऊ का फैन पहले नागिन डांस करते हुए बैंगलोर के फैन को चिढ़ाता है और फिर अपने जेब से रुमाल निकालकर बीन बजाने का इशारा करते हुए चिढ़ाता है। वहीं बैंगलोर का फैन भी लखनऊ के फैन को उसी अंदाज में चिढ़ाता है और जब अपनी जेब से रुमाल निकालता है तो लखनऊ का फैन अपने चेहरे को ही ढक लेता है।

 

— Out Of Context Cricket (@GemsOfCricket) May 6, 2023

क्या है पूरा मामला?

आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेजंर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को उनके ही घर में एक लो स्कोरिंग मैच मे 18 रन से मात दी थी। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 127 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में लखनऊ 19.5 ओवर में 108 रनों पर सिमट गई। वहीं इस मैच के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स  के मेंटर गौतम गंभीर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली आपस में भिड़ गए।

 

दरअसल जब मैच खत्म हुआ तो क्रिकेटर्स एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे, इसी दौरान कोहली और गंभीर में तीखी बहस हुई। कोहली और गंभीर एक दूसरे को कुछ कहते हुए नजर आए और इस दौरान दोनों एक दूसरे के काफी करीब भी आ गए। मामला बढ़ता देख दोनों टीम के खिलाड़ी इक्टठा हो गए और दोनों को शांत करने में जुट गए, लेकिन कोहली और गंभीर पीछे नहीं हटे। इस दौरान मामला शांत करवाने के लिए लखनऊ के स्पिनर अमित मिश्रा ने कोहली को पीछे हटाया और गंभीर से दूर ले गए। वहीं इसके बाद कोहली लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को पूरे मामले के बारे मे भी समझाते हुए नजर आए। इस मैच में कोहली की पहले लखनऊ के गेंदबाज नवीन उक हक से भी बहस हुई थी।