Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी ने आचार संहिता का पालन ना करने और राष्टीय डोपिंग विरोधी एजेंसी से भारतीय क्रिकेटरों को डोप टेस्ट की मंजूरी देने का असर घरेलू सीरीज पर पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि खेल मंत्रालय ने विदेशी टीम को वीजा देने की प्रकिया को रोक दिया है। जिसके कारण अगले महीने भारत का दौरा करने वाली साउथ अफ्रीका का कार्यक्रम रद्द को सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका की पुरुष, महिला और ए टीमों को अगले महीने भारत का दौरा करना है, लेकिन उनके खिलाड़ियों की वीजा प्रक्रिया अब तक लंबित है, क्योंकि युवा और खेल मामलों के मंत्रालय ने संबंधित दूतावास को अब तक बुलावा पत्र नहीं भेजा है। दक्षिण अफ्रीका ए और भारत ए के बीच 29 अगस्त से सीरीज होनी है। दक्षिण अफ्रीका ए टीम को 27 अगस्त को भारत पहुंचना है।

यही नहीं, नवंबर में बांग्लादेश और दिसंबर में वेस्टइंडीज को भारत का दौरा करना है। बीसीसीआई ने इन दोनों टीमों को बुलावा पत्र जारी करने के लिए भी खेल मंत्रालय से अनुरोध कर चुका है। पाकिस्तान को छोड़कर कोई भी द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी के लिए सरकार की मंजूरी की जरूरत नहीं है। हालांकि, टीम के सदस्यों को वीजा जारी करने पहले संबंधित दूतावास खेल मंत्रालय से बुलावा पत्र मांगता है।

.
.
.
.
.