Sports

ब्रिजटाउन (बारबडोस) : सलामी बल्लेबाज एविन लुईस एक रन से शतक से चूक गए लेकिन उनके नाबाद 99 रन की बदौलत वेस्टइंडीज ने मंगलवार को यहां केनसिंगटन ओवल में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया। लुईस ने 99 रनों की अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के मारे। वेस्टइंडीज को जब मात्र एक रन की जरूरत थी तब लुईस 95 रन पर थे, उन्होंने एक बड़ी हिट लगाई लेकिन बॉल बाऊंड्री रोप से पहले गिरकर पार कर गई। अगर यह सिक्स होता तो लुईस का शतक पक्का था।
लुईस शतक न बना पाए तो इस के कारण वह सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हुए। देखें ट्विट-

इससे पहले आयरलैंड पहले खेलते हुए 180 रन ही बना सकी थी। जवाब में वेस्टइंडीज ने 33.2 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन बनाकर जीत दर्ज की। लुईस के पास अपना तीसरा एकदिवसीय शतक जडऩे का मौका था। स्कोर बराबर हो चुके थे और लुईस को शतक के लिए पांच रन की जरूरत थी। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बैरी मैकार्थी की गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से मारा लेकिन 4 रन ही जुटा सके।

आयरलैंड की ओर से आफ स्पिनर सिमी सिंह ने 44 रन देकर दो विकेट चटकाए। इससे पहले तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (32 रन पर चार विकेट), हेडन वाल्श (30 रन पर दो विकेट) और शेल्डन कोटरेल (39 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने आयरलैंड की टीम 47वें ओवर में 180 रन पर ढेर हो गई।

विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर आयरलैंड के शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने 31 रन बनाए। आयरलैंड के आठ बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचने में सफल रहे लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। टकर और मार्क एडेयर (29) ने 7वें विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। श्रृंखला का दूसरा मैच गुरुवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।