Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट जगत में पाकिस्तान ने कई टैलेंटिड खिलाड़ी दिए जिन्होंने बड़े रिकॉर्ड बनाए लेकिन कई ऐसे भी थे जो टैलेंट होने के बावजूद एक गलती के कारण अपना करियर बर्बाद कर बैठे। क्रिकेट फिक्सिंग की अगर बात की जाए तो पाकिस्तान के कई क्रिकेटर इसकी लपेटे में आ चुके हैं। 2010 में फिक्सिंग कांड में पाकिस्तान क्रिकेट के दो प्रमुख तेज गेंदबाजों मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर का पत्न हो गया। आसिफ का तो करियर ही समाप्त हो गया था। अब आसिफ पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम बोले हैं। उन्होंने कहा कि आसिफ ने अपनी प्रतिभा को बर्बाद कर लिया।

Wasim Akram, Mohammad asif, Pakistan cricket, PCB, cricket news in hindi, वसीम अकरम, मोहम्मद आसिफ, पाकिस्तान क्रिकेट, पीसीबी, क्रिकेट समाचार हिंदी में

अकरम ने एक प्रोग्राम के दौरान कहा- हां, सभी ने मोहम्मद आसिफ की तारीफ की थी। यहां प्रतिभा बर्बाद हो गई, इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन मैंने जिससे भी बात की, सभी ने कहा कि उन्होंने दशकों बाद ऐसा गेंदबाज देखा था। जिस तरह से उसने गेंद को नियंत्रित किया, जिस तरह से वह गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराने में कामयाब रहा, यह उसके लिए और पाकिस्तान के लिए भी बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

अकरम बोले- वह वह लंबे समय से मोहम्मद आसिफ से नहीं मिले थे और अगर वह उनसे मिल भी गए, तो वे अब उस पर नाराज नहीं होंगे। मैंने उसे कई सालों से नहीं देखा है। मैं कराची में 10 साल से रह रहा हूं, मैं शायद ही कभी लाहौर जाता हूं। वह एक बच्चा था। उससे गलती हुई है। गलतियां होती रहती हैं। 

बता दें कि आसिफ ने 2005-2010 के बीच पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान 23 टेस्ट, 38 एकदिवसीय और 11 टी 20 आई में हिस्सा लिया। जिसमें 106, 46 और 13 विकेट विकेट हासिल किए।

.
.
.
.
.