Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी के बीच चार महीनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरूआत हुई। इस मैच में खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए आईसीसी ने कुछ नए नियम भी बनाए जिसमें गेंद पर लार का इस्तेमाल बैन था। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन इस नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्‍ट के आखिरी यानि पांचवें दिन उन्‍होंने गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्‍तेमाल किया था। शायद उन्हें पता नहीं था कि कैमरे ऑन हैं और उनकी ये हरकत कैमरे में रिकाॅर्ड हो गई। इसका वीडियो वायरल होने के बाद अब एंडरसन फैंस के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि वीडियो देखने पर ये साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वह लार का इस्तेमाल कर रहे थे या पसीने का।  इस पर इंग्लैंड क्रिकेट की तरह से या खिलाड़ी की तरङ से कोई बयान नहीं दिया गया है। 

गौर हो कि मैच शुरू होने से पहले आईसीसी ने कुछ गाइडलाइन्स जारी की थी। इनमें से गेंद पर लार के इस्तेमाल की मनाही है। वहीं मैच की बात करें तो वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में ब्रिटिश खिलाड़ियों को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। 

.
.
.
.
.