Sports

खेल डैस्क : जेसन रॉय और जेसन बटलर की आतिशी पारियों की बदौलत इंगलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे 30.1 ओवर में 248 रन बनाकर जीत लिया। राय ने शतक लगाया तो बटलर 64 गेंदों में 86 रन बनाकर नाबाद रहे। फिलिप सॉल्ट ने भी 30 गेंदों में 49 रन बनाकर नीदरलैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। नीदरलैंड के पॉल वेन 59 रन देकर दो विकेट लेने में सफल रहे। इंगलैंड ने इस मैच को जीतकर सीरीज भी क्लीन स्विप कर दी है।

इससे पहले नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी। उनके स्टार ओपनर विक्रमजीत सिंह महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन मैक्स ने टॉम कूपर के साथ मिलकर महत्वपूर्ण साझेदारी की। मैक्स 69 गेंद में 50 रन बनाकर आऊट हुए जबकि टॉम ने 33 रन बनाए। नीदरलैंड को मध्यक्रम बल्लेबाज लिडे और कप्तन एडवड्र्स का सहारा मिला। लिडे ने 78 गेंदों में जहां 56 रन बनाए तो वहीं, एडवड्र्स 72 गेंदों में 64 रन बनाने में कामयाब रहे। दोनों की विकेट गिरते ही नीदरलैंड के पुछल्ले बल्लेबाज सस्ते में ही आऊट हो गए। टीम 244 रन पर ऑल आऊट हुई। 

इंगलैंड की ओर से डेविड विल्ली ने 36 रन देकर चार तो पेन ने 38 रन देकर एक विकेट लिया। इसी तरह कार्से ने 49 रन देकर दो तो लिविंगस्टोन और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट लिया। इंगलैंड ने मिले लक्ष्य के जवाब में ताबड़तोड़ शुरूआत की। 10वें ओवर में जब इंगलैंड के सलामी बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट 49 रन देकर आऊट हुए तब तक इंगलैंड का स्कोर 85 हो चुका था। इसी स्कोर डेविड मलान पर भी बिना खाता खोले आऊट हो गए। 

85 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद क्रीज पर जोस बटलर आए। उन्होंने एक बार फिर से ताबड़तोड़ शॉट लगाए। उधर, जेसन रॉय भी नीदरलैंड के गेंदबाजों की परीक्षा लेते रहे और अपना शतक पूरा करने में सफल रहे। जेसन ने जहां 86 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 101 रन बनाए तो वहीं, जोस बटलर ने 64 गेंदों में 7 चौके और पांच छक्कों की मदद से 86 रन बनाए। दोनों ने 30.1 ओवर में ही इंगलैंड को जीत दिला दी। नीरदरलैंड की ओर से मीकरीन ने दो विकेट लिए।